बॉलीवुड सेलेब्स ज्यादातर अपनी परफेक्ट बॉडी के लिए चर्चे में बने रहते है। वहीं टीवी एक्ट्रेस निया शर्मा को तो आप जानते ही होंगे। जी हां, हम बात कर रहे है हिट शो नागिन की फेम निया शर्मा की। निया हमेशा हॉट और बोल्ड एक्ट्रेसेज में सबसे ऊपर गिनी जाती है। बिल्कुल स्लिम ट्रिम एंड फिट निया टीवी इंडस्ट्री की सबसे स्टाइलिश और फिट एक्टर्स में से एक हैं। आपको बता दें कि, निया सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अलग-अलग अंदाज में अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। लड़की और लड़के हर कोई निया के फैन है। लड़के उनकी हॉटनेस पर फ़िदा है तो वहीं लड़कियां उनकी स्लिम-ट्रिम बॉडी का राज जानने के लिए काफी बेताब है।

तो चलिए आपके इस इंतजार को आज हम खत्म कर ही देते हो और निया की परफेक्ट बॉडी का राज खोल देते है। आज हम आपके साथ निया की स्लिम-ट्रिम बॉडी का सीक्रेट बताने जा रहे है आप भी निया शर्मा जैसे बॉडी और फिगर के लिए उनका फिटनेस रूटीन फॉलो कर सकती है। तो चलिए शुरू करते है:

वर्कआउट रूटीन

ज्यादातर सेलिब्रिटीज अपने वर्कआउट को लेकर काफी स्ट्रिक्ट रहते है और अपना वर्कआउट अभी भी स्किप नहीं करते। लेकिन निया उन स्टार्स में नहीं है निया का अंदाज थोड़ा अलग है। आपको बता दें कि, निया काफी लाइट वर्कआउट करती है वे कोर एक्सरसाइज बहुत अधिक नहीं करतीं। निया स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के साथ-साथ हल्के वर्कआउट जैसे जॉगिंग पर अपना फोकस रखती है। निया ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, मैं कभी भी जिम रिजीम या योग नहीं करती, क्योंकि इसके लिए वक्त नहीं मिल पाता।

डाइट रूटीन

आपको बता दें कि, निया अपने डाइट का सबसे ज्यादा ध्यान रखती है। उनका पूरा फोकस हैल्थी खाने पर रहता है। निया के दिन की शुरुआत एक कप ब्लैक कॉफी से करती हैं। निया घर का बना भोजन करना पसंद करती हैं। जंक फूड, ऑयली फूड्स से परहेज करती हैं। नाश्ते में वे वेजिटेबल ऑमलेट खाती हैं और डिनर 7-8 बजे तक कर लेती हैं। ड्राई फ्रूट्स, नट्स भी उनकी डाइट का हिस्सा हैं। खासकर, शूटिंग शुरू होने से पहले वह नट्स जरूर खाती हैं, ताकि ब्लोटिंग की समस्या से बची रहें।

नो डाइट प्लान

ज्यादातर लोग यह सोचते है कि, वो कम खा कर और डाइट कर स्लिम हो सकते है लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। आपको यह भी बता दें कि, निया कोई भी डाइट प्लान फॉलो नहीं करती है बस वे अपने आप को ऑयली, जंक फूड, चॉकलेट आदि से दूर रखती हैं। निया शुद्ध शाकाहारी हैं, लेकिन प्रोटीन की जरूरतों को पूरा करने के लिए कभी-कभी अंडा खाती हैं। वह रोटी की जगह चावल खाना पसंद करती हैं। निया के अनुसार, जितना ही आप बाहर का अनहेल्दी और अनहाइजीनिक फूड्स से परहेज करके घर का पौष्टिक और शुद्ध खाना खाएंगे, बहुत आसानी से परफेक्ट और हेल्दी बॉडी पा सकेंगे।

नो चीट डे

आपने यह तो सुना होगा कि, बॉलीवुड सेलेब्स पूरे हफ्ते डाइट और वर्कआउट करते है और 1 दिन वो चीट डे मनाते है। लेकिन कभी आपने यह सुना है कि, सेलेब्स की लाइफ में चीट डे नाम का कोई डे ही नहीं। जी हां, निया शर्मा कभी भी चीट डे नहीं मानती। उनका कहना है कि, उनकी डाइट में चीट डे की लिए कोई जगह नहीं है। आपको बता दें कि, निया को हक्का नूडल्स पसंद है बावजूद इसके वे घर का बना राजमा चावल खाना अधिक पसंद है। वहीं अगर उन्हें चाय या कॉफ़ी के बारे में पुछा जाए तो वो एक गिलास दूध पीना पसंद करती हैं।