प्यार भरे रिश्ते में सेक्स एक अहम भूमिका निभाता है। तो जरूरी है कि आप अपनी सेक्स लाइफ को पूरा इंजॉय करें। क्योंकि सेक्स दो जिस्मों का ही मिलन नहीं बल्कि मन का मिलन भी ही। इसीलिए अपने पार्टनर की भावनाओं की भी कद्र करें। कोई ऐसी हरकत न करें जो आपके साथी को चोट पहुंचाए। इसीलिए सेक्स करते समय इन बातों को ध्यान में रखना जरूरी है –

  • सेक्स और प्यार में अंतर समझना होगा। प्यार आगे बढ़ते-बढ़ते सेक्स तक पहुंच जाता है। कोशिश करें कि इंटरकोर्स के अलावा एक-दूसरे को सहलाने और मसाज जैसी चीजों को भी ज्यादा समय दें।
  • अपने पार्टनर के साथ हर सेक्सुअल एक्टिविटी पर बात कीजिए। नए-नए एक्शंस के बारें में सोचिए। आप जितने एक्शन के बारें में कल्पना कर सकते हैं, उन्हें एक कागज पर नोट करके रखें और फिर देखें कि आप किन-किन एक्शंस को सेक्स के दौरान अपना सकते हैं।
  • महिलाओं को यह कतई पसंद नहीं होता कि पुरूष उनके शरीर के किसी एक अंग पर ही ध्यान दें। बल्कि वह चाहती हैं कि आप उनके पूरे शरीर को निहारें। अगर आप ऐसा करते हैं तो महिलाओं की ऑर्गेज्म तक पहुंचने की संभावना बढ़ जाती है।
  • अगर आप सेक्स करते वक्त किसी और के बारे में सोचते हैं तो इसमें कोई नुकसान नहीं। इस तरह आप सेक्सुअल एक्सपीरियंस को और ज्यादा रोमांचक बना सकते हैं।
  • कल्पना करें कि आपको जिंदगी का बेहतरीन ऑर्गेज्म हो रहा है और आपके पार्टनर को भी, क्योकि यह सच है कि सेक्स के दौरान की गई सेक्सी काल्पनिकता आपकी उत्तेजना को और भी बढ़ा देगी।
  • एक साथ बॉथटब या बाथरूम में नहाने से दोनों के बीच रोमाचंक बॉण्ड बनाएगा, जिसकी गर्माहट आपके सेक्सुअल प्लेजर में झलकेगी। किस, अंगों को छूते समय या संभोग प्रक्रिया में आंखों में देखें, सेक्स का आनंद दुगना हो जाएगा।

 

सेक्स से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें –

ये भी पढ़े-

ये 7 किसिंग स्टाइल आपके साथी को कर देंगी दीवाना 

सेक्स पावर बढ़ाते हैं ये फूड

टॉप 8 सेक्सटिंग फैक्ट्स

सेक्स करें कैलोरीज घटाएं

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।