प्रेस्टीज ड्राय मसाला ग्राइंडर

 

 

 भारतीय रसोई में मसालों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आप प्रेस्टीज के ड्राय ग्राइंडर में बाजार जैसे बारीक और कई खुशबूदार मसाले पीस सकते हैं। इसमें मसालों के अलावा कॉफी और ड्राइफ्रूट्स भी पीसे जा सकते हैं। इसमें खाद्यपदार्थ बिल्कुल बारीक पिसते हैं। इसमें जरूरत के हिसाब से कम समय में ताजे मसाले पीसे जा सकते हैं। इसमें स्टेनलेस स्टील से बने बाउल के साथ सिंगल टच बटन दिया गया है। यह 100 वॉट में उपलब्ध है और इस पर 1 वर्ष की वारंटी दी गई है।

कीमत : लगभग 2,000 रुपये।

पैनासॉनिक राइस कुकर

 

कॉम्पैक्ट डिजाइन में तैयार किया गया यह एनर्जी एफिशिएंट इलैक्ट्रिक राइस कुकर में चावलों की कई वैरायटी बनाई जा सकती है। इसमें बिजली की खपत और समय दोनों काफी कम लगते हैं। इसमें ऑटो कुकिंग जैसे खास फीचर के साथ कंविनिएंट ब्रिज हैंडल, नॉनस्टिक पैन स्कूप होल्ड और लिड होल्ड दिया हुआ है। इसकी क्षमता 5.4 लीटर है और इसमें 4 घंटे तक चावल गर्म बने रहते हैं। ऑटो कुकिंग जैसे फीचर की वजह से चावल जलते नहीं हैं और न ही चिपकते हैं। इसमें स्टीम फिश और स्टीम वेजीटेबल भी बनाई जा सकती है। इसमें पॉवर कंजम्पशन 750 वॉट और 2 वर्ष की वारंटी उपलब्ध है। 

कीमत : लगभग 3,695 रु l

डिजिटल प्रीसेट मैन्यू वाला विप्रो कुजिनो इंडक्शन मल्टी पर्पज कुकिंग के लिए एक अच्छा विकल्प है। इस डिजिटल इंडक्शन में अलग-अलग कुकिंग स्टाइल के लिए 6 प्रीसेट कुकिंग विकल्प दिए गए हैं। इसमें व्यंजन के अनुरूप टैम्परेचर और वॉटेज सलैक्ट करना होता है। खाना पकने में समय भी काफी कम लगता है। इसमें इंडक्शन कुक वेयर ही इस्तेमाल होते हैं। यह देखने में भी प्रभावकारी है क्योंकि इसकी बॉडी व्हाइट पर्ल कलर में तैयार की गई है। इसमें ऑटो स्विच ऑफ और डिजिटल टाइमर जैसा विकल्प है।

कीमत : लगभग 2,499 रु l 

वंडरशैफ मिनी चॉपर

 

 वंडरशैफ का मिनी चॉपर इटैलियन डिजाइन में डिजाइन किया हुआ है। मजबूत प्लास्टिक से इसकी बॉडी बनी है और साथ में स्टेनलेस स्टील का ब्लेड दिया हुआ है। इसमें प्याज़,  शिमलामिर्च, चुकंदर, गाजर और धनिया आदि को आसानी से चॉप किया जा सकता है। इसमें 15 सेकेंड में सूप के लिए बारीक सब्जियां और सलाद काटा जा सकता है। परांठों के लिए भरावन भी तैयार किया जा सकता है। 100 वॉट के इस मिनी चॉपर पर 1 वर्ष की वारंटी उपलब्ध है।

कीमत : लगभग 1,490 रुपये।

नोवा ग्रिल मेकर

 

 

नॉन स्टिक बॉडी में बना ये ग्रिल मेकर भारतीय रसोई के लिए एक अच्छा विकल्प है। 750 वॉट में उपलब्ध इस सैंडविच मेकर में मैनुअल इंस्ट्रक्शन होता है। ये स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है। कम ऑयल में इसमें आप सैंडविच, कवाब और टिक्का जैसे कई व्यंजन तैयार किए जा सकते हैं। यह यूजर फ्रेंडली एप्लाइंसेज है और इसमें समय भी बहुत कम लगता है। इसकी बॉडी हीट रजिस्टेंस बॉडी है यानी इस्तेमाल के दौरान कूल रहती है। इसमें नॉन स्टिक फिक्स्ड ग्रिल प्लेट्स दी हुई हैं।
कीमत : लगभग 2,499 रुपये।