जब ट्रेडिशनल वियर की बात आती है तो साड़ी से बेहतर कुछ भी नहीं होता है। साड़ी जितनी अच्छी तरह बांधी गई होगी,इसकी सुंदरता उतनी ही ज्यादा निखर कर आएगी। मगर ब्लाउज का लुक भी बेस्ट हो तो मानिए कि साड़ी में आपका लुक बेस्ट होना ही है। अब  सवाल ये उठता है कि बेस्ट ब्लाउज किसे कहेंगे?बेस्ट ब्लाउज मतलब बेस्ट डिजाइन। माटेरियल,प्रिंट और रंग से पहले डिजाइन को पसंद किया जाता है। इन बेस्ट डिजाइन के लिए आपको कोई खास तलाश नहीं करनी है क्योंकि हम आपके लिए ले आए हैं ब्लाउज के बेस्ट डिजाइन। इन पर नजर डालिए और फैशनइस्टा बन जाइए-

 केप स्टाइल फबेगा खूब-

 

इस सुंदर ब्लाउज की डिजाइन में बिलकुल हटकर पैटर्न है। इसमें एक ब्लाउज है और इसके ऊपर केप स्टाइल नेट का ब्लाउज है। इसको पहनकर आप सच में बेस्ट लुक पा लेंगी। इसमें केप वाले पैटर्न के ऊपर कढ़ाई भी की गई है। जो काले रंग पर बहुत अच्छी लग रही है। इसमें साड़ी का पल्लू बिलकुल पारंपरिक अंदाज में ना पहनकर कुछ अलग अंदाज में पहना जाए तो इसका लुक बेस्ट आएगा। इसमें अंदर वाला ब्लाउज साड़ी के रंग का हो और बाहरी केप दूसरे रंग का तो भी ये अच्छा लगेगा।

इबेलिश्ड फुल स्लीव ब्लाउज-

 

ये ब्लाउज पूरी तरह से सिंपल है। इसकी खासियत इस पर सीक्वेंस और धागों से कि गई कढ़ाई के साथ फुल बाहें भी हैं,जिनके चलते ये बेहद खूबसूरत लगता है। इसके साथ अगर प्लेन साड़ी भी पहनी जाए तो बेहद अच्छी ही लगेगी। इस सिल्वर रंग पर रेड,ब्लेक तो बहुत ही अच्छे लगेंगे। इस साड़ी को पहनकर आप पार्टी की शान ही बन जाएंगी।

टर्टल नेक वाला स्टाइलिश ब्लाउज-

 

ये एक ऐसा ब्लाउज है जो कॉटन साड़ियों के साथ भी पर्फेक्ट लगेगा। इसमें नया प्रयोग टर्टल नेक है जो ब्लाउज को बिलकुल नया अंदाज दे रहा है। इसमें सफेद रंग की बेहद एलिगेन्ट लुक वाली लेस का इस्तेमाल किया गया है। ये लेस ब्लाउज के बीच में भी है और गले के साथ बाहों के किनारे पर भी इस्तेमाल हुई है। ये ब्लाउज कुछ-कुछ टॉप का फील भी देता है।

चोकरनेकलाइन वाला ब्लाउज-

 

इस ब्लाउज की खासियत चोकर के लुक वाला ब्लाउज है। इसके साथ आपको नेकपीस पहनने की जरूरत बिलकुल नहीं पड़ेगी। वैसे तो ब्लू कलर के ब्लाउज को मैचिंग साड़ी के साथ ही पहनना चाहिए लेकिन इसको इसी कलर साड़ी के साथ पहनना भी अच्छा रहेगा। ब्लैक के साथ ये अच्छा मैच करेगा। इस ब्लाउज के साथ बेल्ट भी अटैच है। जो सिंपल होते हुए भी इसको खास बनाती है। इसकी¾बाहें भी इसका लुक को पर्फेक्ट बनाती हैं।

फ्यूजन वाला ब्लाउज-

 

ब्लाउज की ये डिजाइन ट्रेडिशनल और मॉडर्न का फ्यूजन है। इस ब्लाउज में आगे की ओर लगी चेन तो खास है ही इसका रंग भी बेहद जुड़ा है। इस मेटेलिक कलर के साथ डार्क रंग बहुत ही अच्छे लगेंगे। साथ में पल्ले का स्टाइल ऐसे रखें कि ये चेन दिखे तो फिर आपका लुक बेस्ट आएगा।

क्यूट डिजाइन वाला पिंक ब्लाउज-

 

ये ब्लाउज पिंक कलर का है और डिजाइन को देखकर पहली बार में मुंह से क्यूट निकल ही जाता है। इस ब्लाउज में बैक में वॉटर ड्रॉप स्टाइल में कट है और इसके किनारे-किनारे भी वही कढ़ाई की गई है जो बाकी ब्लाउज में है।

रफल स्टाइल स्लीव वाला सुंदर ब्लाउज-

 

इस ब्लाउज के डिजाइन को कुछ-कुछ इंगलिश टच मिला हुआ है। इसमें इस्तेमाल किए गए जियोमेट्रिक प्रिंट के साथ रफल स्लीव्स बिलकुल अलग ही लुक देती हैं। इस ब्लाउज की नेक लाइन भी खास है क्योंकि इसमें बोट स्टाइल इस्तेमाल हुआ है। इस ब्लाउज के साथ लहंगा और साड़ी दोनों ही अच्छे लगेंगे। इसके साथ अगर बिना दुपट्टे वाला लुक लेंगी तो अच्छा लगेगा। बाकी ब्लाउज की तरह ये भी इतना प्यारा है कि इसके साथ आगे बिलकुल प्लेन साड़ी पहन ली जाए तो भी अच्छी लगेगी।

कॉलर वाला वाला प्यारा सा ब्लाउज-

इस ब्लाउज के कॉलर इतने प्यारे बने हैं कि पहली बार में ये शर्ट जैसा ही लगने लगता है। इसके कॉलर काफी डीप बनाए गए हैं। इसका मैटेलिक कलर भी प्यारा है। इसको किसी चमकते रंग वाली साड़ी के साथ पहना जाए तो ये खूब अच्छा लगेगा। वहीं डार्क कलर की साड़ी के साथ तो ये बहुत उभर कर आएगा और बिलकुल हटकर दिखेगा। कॉटन साड़ी भी इसके साथ खूब जंचेगी।

 

 ठेठ इंडियन प्रिंट वाला ब्लाउज-

 

ब्लाउज की डिजाइन पर बहुत बात कर ली। अब प्रिंट के बारे में बात करते हैं। आपके ब्लाउज में अगर ठेठ भारतीय डिजाइन है तो समझिए कि आपका लुक अच्छा लगना ही है। जैसे इस ब्लाउज में केसरी रंग के साथ हाथी प्रिंट इस्तेमाल हुआ है। किनारे पर केसरी से मैच करते हरे रंग की लेस लगी है। इसको और भी खास बनाता है कंधों के पास बना होल,जो इस ब्लाउज की खासियत है और अलग से नजर आता है।

फैशन संबंधीयहलेखआपकोकैसालगा?अपनीप्रतिक्रियाएंजरूरभेजें।प्रतिक्रियाओंकेसाथहीफैशनसेजुड़ेसुझावलेखभीहमेंमेल करें- editor@grehlakshmi.com

ये भी पढ़ें-

बॉलीवुड हसीनाओं के घर ऐसे कि नजर ना हटे