जब भी किसी पार्टी, या वेडिंग फंक्शन की बात होती है तो लड़कियां अमूमन लहंगा पहनना काफी पसंद करती हैं। यह एक ऐसा एथनिक आउटफिट है, जो हर उम्र की महिला पर अच्छा लगता है। इतना ही नहीं, लहंगे की मदद से आप ट्रेडिशनल लुक के अलावा इंडो-वेस्टर्न लुक भी बेहद आसानी से क्रिएट कर सकती हैं। बस जरूरी है कि आप इसे अलग तरीके से स्टाइल करें। वैसे इन दिनों आम महिलाओं से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक लहंगे ड्रेपिंग में कई तरीके के एक्सपेरिमेंट कर रही हैं और इसलिए आप एक यूनिक लुक पाने के लिए लहंगा ड्रेपिंग में ट्विस्ट कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको लहंगे को अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

ब्लाउज में करें बदलाव

 

 

अगर आप चाहती हैं कि लहंगे में आपका लुक यूनिक व स्टाइलिश दिखे तो ऐसे में आप अपने ब्लाउज में कुछ ट्रेडिंग बदलाव करें। मसलन, आप ब्लाउज में कॉन्ट्रास्टिंग शेड्स चुन सकती हैं। उदाहरण के लिए, आप एक नया लुक पाने के लिए लाल लहंगे के साथ गोल्डन ब्लाउज़ ट्राई करें। इसके अलावा आप ब्लाउज के डिजाइन में भी कुछ बदलाव करें। मसलन, प्लंजिंग नेकलाइन से लेकर ऑफ शोल्डर या सीक्वेंस ब्लाउज लहंगे में आपके लुक को एन्हॉन्स करेंगे।

शर्ट के साथ करें पेयर

आमतौर पर जब लहंगे को स्टाइल करने की बात होती है, तो अधिकतर महिलाएं इसे ब्लाउज के साथ ही कैरी करती हैं। लेकिन अगर लहंगे को एक रिफ्रेशिंग तरीके से स्टाइल करने की बात हो तो उसे शर्ट के साथ पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। यह आपको एक इंडो-वेस्टर्न लुक देता है। साथ ही आपके लुक को अधिक यंग व रिफ्रेशिंग बनाता है।

पहनें जैकेट के साथ

 

 

 

यह भी एक तरीका है लहंगे को रिफ्रेशिंग तरीके से कैरी करने का। आप अपर वियर में ब्लाउज या शर्ट की जगह लॉन्ग जैकेट पहन सकती हैं। इसमें आप कॉन्ट्रास्टिंग कलर्स से लेकर डिफरेंट एंब्रायडरी आदि चुन सकती हैं। वहीं अगर आप बटन अप जैकेट नहीं पहन रही हैं तो भी लहंगे के उपर केप पहनकर उसे एक स्टाइलिश ट्विस्ट दिया जा सकता है।

दुपट्टे को अलग तरीके से कैरी करे

जब आप लहंगे के साथ दुपट्टा पहनती हैं तो अधिकतर महिलाएं इसे वन शोल्डर पर पहनना पसंद करती हैं। हालांकि, इसे अलग तरीके से पहनकर भी आप लहंगा लुक को न्यू और रिफ्रेशिंग बना सकती हैं। मसलन, आप दुपट्टे को इस तरह पहनें कि वह साड़ी स्टाइल में नजर आए। इसके अलावा इन दिनों डबल दुपट्टा स्टाइल भी काफी चलन में है, जिसमें एक दुपट्टे को शोल्डर पर पिनअप किया जाता है, वहीं दूसरा दुपट्टा सिर पर स्टाइल किया जाता है। अगर आप वेडिंग फंक्शन में एक हैवी लुक चाहती हैं तो डबल दुपट्टा स्टाइल कैरी करें। इसके अलावा, अगर आप शर्ट के साथ या फिर इंडो-वेस्टर्न स्टाइल में लहंगे को कैरी कर रही हैं तो ऐसे में दुपट्टे को स्किप भी किया जा सकता है।

बेल्ट का करें इस्तेमाल

पिछले कुछ समय से बेल्ट को एथनिक वियर के साथ टीमअप करने का चलन काफी बढ़ गया है। आपने कई सेलेब्स को साड़ी के साथ बेल्ट पहनते हुए देखा होगा, लेकिन अगर आप चाहें तो लहंगे के साथ भी इसे स्टाइल कर सकती हैं। बस आप दुपट्टे को लहंगे के साथ स्टाइल करें और फिर अपने लुक को और भी खास बनाने के लिए आप इसके साथ बेल्ट पहन सकती हैं।

पेपलम टॉप का लें सहारा

 

 

पेपलम टॉप का अपना ही एक अलग लुक होता है, जो आपको एक स्टाइलिश लुक देता है। ऐसे में अगर आप मॉडर्न स्टाइल में पार्टी में लहंगा पहनने का मन बना रही हैं तो पेपलम टॉप के साथ पेयर करना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। इसमें भी आप ऑफ शोल्डर से लेकर वन शोल्डर टॉप को सलेक्ट कर सकती हैं। साथ ही इसके साथ लाइट एसेसरीज लुक रखें और स्टेटमेंट ईयररिंग्स से अपने लुक को खास बनाएं।वहीं पेपलम टॉप के अलावा क्रॉप टॉप के साथ भी लहंगा बेहद अच्छा लगता है।

यह भी पढ़ें – शॉर्ट हेयर को स्टाइल करने के लिए यहां से लें आईडियाज

फैशन संबंधी यह लेख आपको कैसा लगा? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही फैशन से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें -editor@grehlakshmi.com