kangana

वेडिंग सीजन आ चुका है और हम सभी ने किसी ना किसी करीबी या रिश्तेदार की वेडिंग को अटेंड करने का मन बना लिया है। यूं तो वेडिंग सीजन में आप कई तरह के आउटफिट्स को कैरी कर सकती हैं। लेकिन किसी भी आउटफिट के फैब्रिक का आपके ओवर ऑल लुक पर गहरा असर पड़ता है। मसलन, अगर आप बनारसी या banarasi silkफैब्रिक को अपने लुक का हिस्सा बनाती हैं तो ऐसे में आपका पूरा लुक काफी रॉयल और ग्रेसफुल नजर आता है।

बनारसी एक ऐसा फैब्रिक है, जो आम महिलाओं से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स की फेवरिट लिस्ट में शामिल है। इतना ही नहीं, पिछले कुछ समय में बनारसी फैब्रिक को काफी पसंद किया जा रहा है और इसलिए आज महिलाओं के पास इसे स्टाइल करने के कई ऑप्शन मौजूद हैं। अगर आप चाहें तो आप भी बनारसी फैब्रिक को वेडिंग सीजन में कई अलग-अलग तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं और अपने लुक को खास बना सकती हैं। जानिए इस लेख में-

बनारसी साड़ी

जब बात बनारसी फैब्रिक आउटफिट की हो तो उसमें सबसे पहला नाम आता है बनारसी साड़ी का। बनारसी साड़ी आपको एक ग्रेसफुल लुक देती है। चाहे आपकी खुद की वेडिंग हो या फिर आप किसी की वेडिंग में जा रही हों, बनारसी साड़ी आपको भीड़ में सबसे अलग दिखाएगी। आप इसमें रेड के अलावा कुछ लाइट कलर्स जैसे स्काई ब्लू, आइवरी कलर व अन्य कई कलर्स में साड़ी कैरी कर सकती हैं। वहीं एक्सेसरीज में आप बनारसी साड़ी के साथ चोकर को स्टाइल करेंगी, तो बेहद स्टनिंग नजर आएंगी। मेकअप को हल्का लाइट ही रखें ताकि आपकी साड़ी की खूबसूरती निखरकर सामने आ सके।

बनारसी सूट

बनारसी साड़ी के अलावा बनारसी सूट भी बेहद एलीगेंट लगते हैं। आप इन्हें वेडिंग के अलग-अलग फंक्शन में कैरी कर सकती हैं। मसलन, सगाई से लेकर हल्दी सेरेमनी तक में बनारसी सूट पहना जा सकता है। बनारसी सूट कैरी करते समय आप फंक्शन के अनुसार सूट का कलर सेलेक्ट कर सकती हैं। मसलन, हल्दी के लिए येलो और मेहंदी फंक्शन के लिए ग्रीन कलर बनारसी सूट स्टाइल किया जा सकता है। इसमें आप मोनोक्रोमेटिक लुक को स्टाइल करें और एक्सेसरीज के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। वहीं, बनारसी सूट के साथ पोटली बैग बेहद ही स्टाइलिश लगता है।

बनारसी लहंगा

जब भी वेडिंग फंक्शन की बात होती है तो सबसे पहले लहंगा पहनने का ही ख्याल मन में आता है। आमतौर पर, हर उम्र की महिलाएं लहंगा पहनकर अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। ऐसे में आप बनारसी लहंगे का ऑप्शन चुनें। बनारसी लहंगा देखने में बेहद ही रॉयल लगता हैं और आप इसमें कुछ बेहतरीन कलर की कॉन्ट्रास्टिंग करके अपने लुक को खास बना सकती हैं। इतना ही नहीं, आप लहंगे के ब्लाउज को स्टिच करते समय कोल्ड शोल्डर से लेकर ऑफ शोल्डर लुक कैरी कर सकती हैं।

बनारसी दुपट्टा

अगर आप डे टाइम में बनारसी फैब्रिक को वेडिंग फंक्शन में स्टाइल करना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने प्लेन सूट के साथ कलरफुल बनारसी दुपट्टे को स्टाइल करें। यह एक ऐसा लुक है, जो आपको थोड़ा यंगर और एलीगेंट दिखाता है। आप अपनी फ्रेंड के वेडिंग फंक्शन में इस तरह से बनारसी फैब्रिक को कैरी कर सकती हैं। इस लुक में एक्सेसरीज को भी मिनिमल ही रखें।

बनारसी प्लाजो

अगर आप वेडिंग फंक्शन में अपने लुक के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो ऐसे में बनारसी प्लाजो को स्टाइल करके देखें। इसे आप कई अलग-अलग तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं। मसलन, अगर आप एक एथनिक लुक कैरी करना चाहती हैं तो प्लाजो के साथ कुर्ती को पेयर करके एक सूट लुक कैरी कर सकती हैं। वहीं, अगर आप एक इंडो-वेस्टर्न लुक चाहती हैं तो ऐसे में बनारसी प्लाजो के साथ कॉन्ट्रास्टिंग क्रॉप टॉप को पहना जा सकता है। आप चाहें तो इस लुक में एंब्रायडिड जैकेट की लेयरिंग भी कर सकती हैं।

बनारसी पैंट सूट

अगर आप कॉकटेल पार्टी में बनारसी फैब्रिक पहनना चाहती हैं तो ऐसे में बनारसी पैंट सूट पहना जा सकता है। इन दिनों मार्केट में डिफरेंट कलर्स में बनारसी फैब्रिक पैंट सूट आसानी से अवेलेबल है, जो आपको एक पार्टी रेडी लुक देते हैं। आप इस तरह के पैंट सूट के साथ मेकअप को थोड़ा बोल्ड रखकर अपने लुक को स्टाइलिश बना सकती हैं। वहीं, अगर आप बनारसी पैंट सूट नहीं पहनना चाहती हैं तो ऐसे में सूट को अवॉयड करके केवल बनारसी फैब्रिक पैंट को पहनें और इसे फ्रंट या साइड स्लिट हैवी एंब्रायडिड कुर्ती के साथ भी स्टाइल किया जा सकता है। यह एक बेहद ही स्टाइलिश और एलीगेंट लुक है।

बनारसी जैकेट

अब मौसम बदलने लगा है और यकीनन वेडिंग फंक्शन के दौरान आपको ठंड का अहसास होगा तो ऐसे में आप बनारसी फैब्रिक को इस तरह स्टाइल करें कि आप खुद को ठंड से भी बचा पाएं और आपको एक स्टाइलिश लुक भी मिले तो ऐसे में आप बनारसी जैकेट पहनने पर विचार करें। आप लॉन्ग  बनारसी जैकेट को साड़ी से लेकर सूट यहां तक कि लहंगे के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं और अपने लुक को कंफर्टेबल व स्टनिंग बना सकती हैं।

तो अब आप वेडिंग सीजन में बनारसी फैब्रिक को किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी? यह हमें कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।

Leave a comment