एक स्टेटमेंट नेकलेस आपके आउटफिट को शानदार लुक दे सकता है। लेकिन इसके लिए आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आप उसे कैसे पहनें। इसकी मदद आप बॉलीवुड सेलेब्रिटीज से भी ले सकती हैं, जो सिर्फ एक नेकलेस की मदद से अपनी आउटफिट को ग्लैमरस लुक दे देती हैं। यहां इस आर्टिकल में हम आपको स्टेटमेंट नेकलेस पहनने के 10 हैंड़ी टिप्स बताएंगे।

क्या आप अपने कपड़ों से बोर हो चुकी हैं? हो सकता है कि इन दिनों आप मन बना रहाई हों कि आप अपनी वार्डरोब में नए कपड़े ऐड करके उसे नया लुक देंगी ताकि आपका लुक भी बदल जाए। अपनी वार्डरोब को अपडेट करना एक अच्छी बात है लेकिन जरूरी तो नहीं है कि आप सभी ड्रेस ही बदल दें। यह संभव भी नहीं है। ऐसे में अगर आप सही ज्वेलरी में इन्वेस्ट करती हैं, तो यह आपकी किसी भी आउटफिट को एन्हैन्स कर सकता है। आपको ब्रांड न्यू लुक देकर आपकी पॉकेट के खर्च को भी कम करता है।

इस समय स्टेटमेंट नेकलेस ट्रेंड में हैं। आप इसे कैरी भी करना चाहती हैं लेकिन ऐसी किसी बोल्ड ज्वेलरी को पहनते हुए आप सुनिश्चित करना चाहती हैं कि आप फैशनेबल दिखने के साथ सॉफिस्टिकेटेड भी दिखें। इसलिए, यहां हम आपके लिए स्टेटमेंट नेकलेस को पहनने के कुछ टिप्स और ट्रिक्स बता रहे हैं। 

स्टेटमेंट नेकलेस को बनाएं स्टार

स्टेटमेंट नेकलेस आपकी आउटफिट का स्टार है! जी हां, स्टेटमेंट नेकलेस को इसलिए तैयार किया गया है ताकि ये आपके ध्यान को आकर्षित करे और आपकी ड्रेस में विजुअल ऐड करे। यही कारण है कि आपको अपनी अन्य ज्वेलरी को अंडरस्टेटेड बनाना होगा। अगर आप स्टेटमेंट नेकलेस को किसी अन्य बोल्ड ज्वेलरी के साथ पहनेंगी, तो यह आपकी आउटफिट को ओवरलोड करेगा और इसे बिजी लुक देगा। इसकी बजाय आप सिम्पल स्टड या पतली रिंग पहनें और अपने नेकलेस को स्टेटमेंट बनने दें।

आपकी रात का वाउ फैक्टर

अगर आप रात के समय किसी स्पेशल मौके पर जा रही हैं, तो जाहिर सी बात है कि आप अलग दिखना चाहेंगी। किसी भी फॉर्मल ड्रेस को एक्स्ट्रा वाउ फैक्टर देना है, तो इसके लिए स्टेटमेंट नेकलेस बेस्ट है। अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप स्टेटमेंट नेकलेस कैसे पहनें, तो अपनी लिटिल ब्लैक ड्रेस को चंकी और कलरफुल नेकलेस के साथ पेयर करें। इसी तरह फ्लोर लेंथ वाली कोई फॉर्मल ड्रेस है तो उसे डायमंड या पर्ल नेकलेस के साथ पेयर किया जा सकता है।

बेसिक टॉप के साथ स्टेटमेंट नेकलेस

अगर आपके पास बेसिक टॉप कई हैं, तो आप इसे पैटर्न वाली स्कर्ट, ब्राइट शूज के साथ पेयर करके स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। आप चाहें तो इसके साथ स्टेटमेंट नेकलेस को भी पेयर कर सकती हैं। यह आपके नेकलेस को अलग लुक देगा और आपके लुक को ग्लैमरस बनाएगा। प्लेन शर्ट के साथ भी यह सुपर्ब दिखेगा।

पैटर्न शर्ट के साथ स्टेटमेंट नेकलेस

पैटर्न शर्ट किसी को भी सूट करता है। इसके साथ भी स्टेटमेंट नेकलेस स्टाइलिश लगता है। फ्लोरल, एनिमल और ज्योमेट्रिक प्रिन्ट स्टेटमेंट ज्वेलरी के साथ सूट करते हैं। यदि आपकी पैटर्न वाली शर्ट न्यूट्रल कलर की है, तो आप कलर्ड नेकलेस के साथ बोल्ड और चिक लुक पा सकती हैं। यह ध्यान रखें कि आपको इस लुक के साथ अन्डरस्टेटेड बॉटम और शूज पहनना है।

स्ट्राइप के साथ स्टेटमेंट नेकलेस

पैटर्न शर्ट के साथ आप स्टेटमेंट नेकलेस को भी मैच करके पहन सकती हैं। स्ट्राइप यूनिफ़ॉर्म लुक देते हैं और इनमें अमूमन सिर्फ डॉ रंग होते हैं, तो ये आपके नेकलेस को पॉप आउट करने के लिए बेस्ट हैं। आप इस लुक को आजमा कर कभी भी फेल नहीं हो सकती हैं।

ब्लैक आउटफिट पर स्टेटमेंट नेकलेस

अपनी वर्डरोब में ब्लैक कलर की आउटफिट जरूर रखनी चाहिए। यह न सिर्फ स्लिम लुक देता है बल्कि वर्सटाइल भी है। ब्लैक के साथ ब्लैक सुपर चिक, एजी और एलीगेंट लुक देता है। ब्लैक ड्रेस के साथ मोनोक्रोम स्टेटमेंट नेकलेस आपकी आउटफिट के लुक को और एन्हैन्स करता है।

प्लेन ड्रेस के साथ स्टेटमेंट नेकलेस

स्टेटमेंट नेकलेस तब ज्यादा खूबसूरत दिखते हैं, जब उनके नीचे की ड्रेस प्लेन और सिम्पल हो। यही वजह है कि ये बेसिक टॉप और ब्लैक आउटफिट के साथ ब्लैक स्टेटमेंट नेकलेस शानदार दिखते हैं। आपको अपनी स्टेटमेंट नेकलेस को वैसे टॉप या ड्रेस के साथ पेयर करने से परहेज करना चाहिए, जिसमें नेकलाइन या चेस्ट एरिया फोकल पॉइंट होता है। ऐसी ड्रेस के साथ आपको स्टेटमेंट नेकलेस की जगह स्टेटमेंट इयररिंग पहनना चाहिए।

वर्क आउटफिट के साथ स्टेटमेंट नेकलेस

अगर आपको फैशनेबल लुक की आदत है और आपका ऑफिस इसकी अनुमति नहीं देता है, तो आप अपनी फॉर्मल ड्रेस को स्टेटमेंट नेकलेस के साथ एन्हैन्स कर सकती हैं। कॉलर खुला रखकर भी आप स्टेटमेंट नेकलेस को पहन सकती हैं। लेकिन जब शर्ट की बटन लगी हो, तो यह ज्यादा स्मार्ट लुक देता है। आप बटन डाउन टॉप और स्वेटर को लेयर करके भी स्टेटमेंट नेकलेस पहन सकती हैं।

ग्राफिक टी-शर्ट के साथ स्टेटमेंट नेकलेस

स्टेटमेंट नेकलेस की अच्छी बात यह है कि इन्हें किसी भी ड्रेस के साथ मैच किया जा सकता है, ग्राफिक टी-शर्ट के साथ भी। टी-शर्ट के साथ स्टेटमेंट नेकलेस को पहनते समय बहुत ध्यान रखने की जरूरत है लेकिन अगर सही तरीके से पहने तो यह कमाल दिखता है। डार्क कलर की ग्राफिक टी-शर्ट के साथ डायमंड या क्लियर जेम्स वाली स्टेटमेंट नेकलेस सुपर्ब लुक देते हैं। 

सही मैच है जरूरी

अगर आप यह सोच रही हैं कि स्टेटमेंट नेकलेस को बिना क्लैश किए कैसे पहना जा सकता है, तो जरूरी है कि आप इसे सही तरीके से मैच करें। अगर आपने एक कलर्ड शर्ट पहनी है तो उसी रंग के शेड की स्टेटमेंट नेकलेस पहनें। अगर आपका आउटफिट न्यूट्रल कलर का है, तो आपकी स्टेटमेंट नेकलेस किसी भी रंग की हो सकती है। अगर आप अपनी न्यूट्रल आउटफिट में और रंग जोड़ना चाहती हैं, तो ब्राइट बैग कैरी करें या शूज पहनें। ध्यान यह रखें कि वे आपके नेकलेस से मैच कर रहे हों।

 

ये भी पढ़ें – 

ऐसे छिपाएं अपना पेट, आजमाएं कुछ जरूरी ड्रेसिंग टिप्स 

जानें कैसे करें शर्ट ड्रेस को स्टाइल