मानसून में मौसम भले ही सुहावना लगे, बारिश रोमांटिक लगे लेकिन इस वक्त खुद को सुंदर दिखाने की चाहत कम नहीं होनी चाहिए। मौसम के साथ आप भी अच्छी लगेंगी तो बात ही क्या। जितना आप मौसम को एंजॉय करेंगी, उतना ही अपने लुक को भी। लेकिन एक दिक्कत है, मानसून फैशन ऐसा होता है कि इसमें कपड़े इस तरह चुनने होते हैं, जो जल्दी पानी में खराब न हों। मानसून के फैशन ट्रेंड को पहचानने की बात है तो इससे रू-ब-रू होने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। 

ध्यान से चुनें कपड़े

मानसून के मौसम में कपड़े चुनते समय एक बात ध्यान रखनी पड़ती है कि बारिश की वजह से गीली हुई सड़कों से गंदगी कपड़ों में न लग जाए। इसलिए इस वक्त जींस या किसी भी तरह के लंबे कपड़े पहनने से बचना होगा। इसलिए आपको पलाजो, ट्राउजर और मैक्सी ड्रेस का चुनाव इस मौसम में नहीं करना चाहिए। कोशिश कीजिए एंकल लेंथ के कपड़े पहनने से बचें। स्कर्ट और शॉर्ट्स का चुनाव इस वक्त सही रहता है। इसने आपका लुक भी अच्छा आएगा और मौसम का असर भी नहीं होगा। 

फेब्रिक भी चुनें ऐसे

मानसून के मौसम में कपड़ों से भी ज्यादा ये अहमियत रखता है कि आपने किस फेब्रिक के कपड़े पहने हैं क्योंकि इस वक्त हयूमीडिटी बहुत होती है इसलिए ऐसे कपड़े पहनने होते हैं, जो आराम दें। साथ ही ऐसे फेब्रिक भी सही रहते हैं, जो आसानी से सूख जाते हो या गीले होने पर स्किन में खुजली जैसी कोई दिक्कत न देते हों। इसलिए डेनिम या सिल्क जैसे फेब्रिक लेने से बचें। इस सुहाने मौसम में सबसे अच्छा फेब्रिक होता है कॉटन। ये त्वचा को भी आराम देता है और ज्यादा हयूमीडिटी में किसी तरह की दिक्कत भी नहीं होती है। 

जूतों पर भी हो ध्यान

बारिश के इस सुहावने मौसम में कपड़ों के साथ जूतों पर भी ध्यान देने की जरूरत होती है। दरअसल बारिश का पानी आपके महंगे और पसंदीदा जूतों को खराब कर सकता है। इसलिए लेदर और वेल्वेट जैसे मटेरियल से बने जूतों को इस महीने अपने पहनावे में शामिल ही ना कीजिए। नहीं तो फैशन में बने रहने के चक्कर में आपका लुक तो खराब होगा ही जूते भी दोबारा पहनने लायक नहीं रहेंगे। इस वक्त स्टाइलिश फ्लिपफ्लॉप को चुनना ही अच्छा रहेगा। 

ब्राइट कलर हैं बेस्ट

आपके कपड़ों में जो भी ब्राइट कलर हैं, उनको इस मौसम में निकाल लीजिए क्योंकि बारिश का मौसम चेरी रेड, ब्लश, टील और पीले जैसे ब्राइट रंगों में आपको बेस्ट दिखा सकता है। पीला तो ऐसा रंग है जो कपड़ों और एक्सेसरीज़ दोनों में बेस्ट दिखता है।

यह भी पढ़ें –हाई हील्स पहनने का सही तरीका

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com