शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में खूबसूरत और ट्रेंडी दोनों का एक साथ दिखना आसान नहीं है। वैसे शादियों में फैशन वही जचता है जिसमें इन्डियन ढंग का रंग हो। आप ये सोच रही हैं कि आप इंडियन फैशन को ट्रेंडी नहीं बना सकती तो ये बिलकुल गलत है। अगर अपने शादी या किसी अन्य फंक्शन में साड़ी पहनने की सोची है तो आज का ये खास लेख सिर्फ आपके लिए ही है। क्योंकि आज इस लेख के जरिये हम आपको बताएंगे कि कैसे आप भारतीय परिधान यानि कि साड़ी पर पहने जाने वाले ब्लाउज को एक डिज़ाइनर लुक देकर ट्वीस्ट कर सकती हैं। जो दिखने में खूबसूरत भी लगेगा और पहनने में ट्रेंडी भी। तो चलिए फिर शुरू करते हैं।

ब्लाउज के डिजाइन
  1. लॉन्ग स्लीव्स ब्लाउज– इस पैटर्न के ब्लाउज का फैशन कभी भी आउट नहीं होता। ये सभी तरह की बॉडी टाइप में बखूबी फबता है। स्लीव्स को थोड़ा डिजाइनर ट्विस्ट देने के लिए उसे अपने हिसाब से रफल या कोई लेस लगा सकती हैं। सर्दी हो या गर्मी अगर आप चूड़ी पहनने के मूड में नहीं है तो इस तरह का ब्लाउज चुन सकती है।

  1. पैनल ब्लाउज– अगर आप बस्टी फिगर की हैं और चाहती हैं कीकिसी का ध्यान आपके फिगर पर ना जाए तो आप पैनल डिज़ाइन का ब्लाउज चुन सकती हैं। ये दो या उससे ज्यादा कपड़े से बनाये जाते हैं। जिसका स्टाइल भी हटकर होता है। अगर आपके ब्रेस साइज़ छोटे हैं तो इसका चुनाव ना करें। आप सिक्वेंस के साथ इस ब्लाउज को डिज़ाइन करवाएं। साथ ही किसी प्लेन साड़ी के साथ इसे पेयर अप करें।

  1. हाई नेक ब्लाउज पैटर्न– हाई नेक ब्लाउज काफी ट्रेंडी ब्लाउज हैं। इसमें ना तो स्किन दिखती है और ना ही क्लीवेज। इसके साथ ही इसे पहनने से गर्दन पतली, टोन दिखती है। अगर आप इस ब्लाउज को पहनने की सोच रही हैं तो इस बात को सुनिश्चित कर लें कि जिस कपड़े से ब्लाउज सिलवा रही हैं, उसका कपड़ा भारी ना हो। आप इसके साथ चूड़ियाँ पहनेंगी तो किसी राजकुमारी से कम नहीं दिखेंगी।

    ब्लाउज के डिजाइन
  1. ऑफ़ शोल्डर ब्लाउज–  आज हल ऑफ़ सोल्डर ब्लाउज काफी चलन में है। खूबसूरत बॉडी का शो ऑफ करने का इससे बेहतर तरीका कोई और हो ही नहीं सकता। आप इस लुक के लिए इस तरह के ब्लाउज को डिजाइन करवाएं। अगर आपके कंधें टोन अहिं और कालर बोन है तब तो ये सोने पर सुहागा जैसा ही होगा। अगर आपके कंधे और ब्रेस्ट भारी हैं , तो आप इस तरह के ब्लाउज को पहनने से बचें। 

  1. रिबन ब्लाउज– रिबन ब्लाउज की डिज़ाइन काफी खूबसूरत दिखती है। आप इसे स्क्वेंस और कढ़ाई के साथ पैच से और भी खूबसूरत बना सकती हैं। इसे कोई भी पहन सकता है। इससे बॉडी के कर्व दीखते हैं। ये भारी कपड़े में हो तो खूबसूरत दीखता है। साथ ही इसमें आप कई और डिज़ाइन भी एड कर सकते हैं। साथ ही स्टड के साथ नेकलाइन पेयर करें। ये बेहद खूबसूरत दिखेगा।

  1. जानेमन ब्लाउज– सुनने में थोड़ा अजीब सा पैटर्न लेकिन ये पैटर्न सेलिब्रिटी ब्राइड का सबसे पसंददीदा पैटर्न है। जिन महिलाओं का शरीर भरा हुआ होता है। वो इस स्टाइल को पहन सकती हैं। साथ ही किसी भी चीज को उबारने के लिए आप इस पैटर्न को कैरी कर सकती हैं। अगर आप काफी स्लिम हैं तो इस स्टाइल को पहनने से बचें। आप इसके साथ चोकर और झुमके को पेयर करें।

  1. लॉन्ग ब्लाउज– ये सीजन ही कुछ ऐसा है जिसमें शरारे का ट्रेंड काफी जोरों पर है। अगर आप भी खुद को ट्रेंडी दिखाना चाहती हैं तो आप माधुरी का स्टाइल अपनाएं। अप इसमें कम्फर्ट रहेंगी। अगर आपका शरीर भारी है तो भी आप इसे बड़े आराम से पहन सकती हैं। इस ब्लाउज को आप दुपट्टे के बिना या साइड स्लिम प्लीट के साथ पहन सकती है।

  1. शीर ब्लाउज- शीर ब्लाउज आज कल सबसे ज्यादा मांग में है। शीर ब्लाउज के लिए आपकी बॉडी थोड़ी फिट होनी चाहिए। अगर मोटे शरीर की महिला अगर इस ब्लाउज को पहनेगी तो इसका लुक पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा। आप इस ब्लाउज को भारी ब्रोकेड की साड़ी या साटन की साड़ी के साथ पेयर करें। आप इसके साथ झुमके और नेकपीस को पेयर करें।

  1. स्ट्रैपलेस ब्लाउज– इस तरह का ब्लाउज 90 के दशक में काफी फैशन में था। जो एक बार फिर से लौट रहा है। एक अच्छी फिटिंग वाली स्ट्रैपलेस ब्रा के साथ इसे पहनें। ये ब्लाउज किसी भी टोन बॉडी वाली महिला के उपर फबेगा।

तो ये थे ब्लाउज के ऐसे फैशनेबल पैटर्न, जिन्हें पहनकर आप फ्लोंट कर सकती हैं। साथ ही सबकी नजरें सिर्फ आप पर ही टीकी रहेंगी। तो आप इन में से कोई भी पैटर्न को चुनकर अपनी साड़ी के साथ पेयर कर सकती हैं। साथ ही आप अपना लुक भी तय कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें

कितनी तरह की होती हैं पैंटीज क्या आप जानती हैं

इन कुर्तियों के पहनने से छोटा कद भी लगेगा आपको बड़ा* ट्राई करें