जेगिंग्स उन महिलाओं के लिए एक बेहतरीन फैशनेबल आउटफिट है, जो जींस में खुद को कंफर्टेबल महसूस नहीं करतीं। वहीं लेगिंग्स को अधिकतर एथनिक वियर जैसे सूट आदि के साथ पेयर किया जाता है। ऐसे में अगर आप वेस्टर्न वियर के साथ कुछ स्टाइलिश और कंफर्टेबल बॉटम वियर को पहनना चाहती हैं तो ऐसे में जेगिंग्स पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। हालांकि, इसमें एक परफेक्ट लुक पाने के लिए इसे सही तरह से टीमअप करना भी उतना ही जरूरी है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको जेगिंग्स में खुद को स्टाइल करने के कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं-

टी-शर्ट के साथ करें पेयर

 

 

अगर आप घर पर केजुअल लुक में जेगिंग्स को पहनना चाहती हैं तो ऐसे में उसे टी-शर्ट के साथ पहना जा सकता है। वहीं अगर आप दोस्तों के साथ आउटिंग पर जा रही हैं और टी-शर्ट के साथ जेगिंग्स पहन रही हैं तो उसके साथ चंकी नेकपीस पेयर करके आप अपने लुक को स्टाइलिश बना सकती हैं।

शर्ट के मिलेगा सेमी-फॉर्मल लुक

जेगिंग्स की खासियत यह है कि इसे आप कई तरीकों से पहन सकती हैं। मसलन, केजुअल्स से लेकर ऑफिस यहां तक कि पार्टी में भी इसे पहना जा सकता है, बस आपकी स्टाइलिंग सही होनी चाहिए। मसलन, अगर आप जेगिंग्स के साथ सेमी-फॉर्मल लुक चाहती हैं तो ऐसे में उसे व्हाइट शर्ट के साथ टीमअप करें। आप व्हाइट शर्ट के साथ ग्रे से लेकर ब्लैक जेगिंग्स को पहन सकती हैं।

पार्टी वियर टॉप के साथ करें रॉक

 

 

वहीं अगर आपने जेगिंग्स को पार्टी में पहनने का मन बनाया है तो ऐसे में उन्हें पार्टी वियर टॉप के साथ पहन सकती हैं। आप टॉप के साथ एक स्टेटमेंट नेकपीस पहनें और उसके साथ ब्लैक या अपने आउटफिट को कॉम्पलीमेंट करने वाले जेगिंग्स को स्टाइल करें और बस आप रॉक करने के लिए तैयार है।

लॉन्ग टॉप से मिलेगा बैलेंस्ड लुक

जेगिंग्स में एक बैलेंस लुक क्रिएट करने के लिए उसे लॉन्ग टॉप के साथ पेयर किया जा सकता है। इस लुक की खास बात यह है कि यह स्लिम व प्लस साइज दोनों ही महिलाओं पर अच्छा लगता है। आप इस लुक में अपने स्टाइल को और भी एन्हॉन्स करने के लिए उसके साथ शॉर्ट जैकेट या श्रग को टीमअप कर सकती हैं।

जैकेट से करें लेयरिंग

यह भी एक तरीका है जेगिंग्स में अपने लुक को खास बनाने का। अगर आप प्लेन टॉप के साथ जेगिंग्स को पहन रही हैं तो उसके साथ प्रिंटेड जैकेट पहनकर अपने लुक को स्पाइस अप करें। वहीं डेनिम जैकेट तो एवरग्रीन है, आप उसे भी अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं।

कुर्ती के साथ पहनें

अगर आप एक इंडो-वेस्टर्न लुक को कैरी करना चाहती हैं तो जेगिंग्स के साथ लॉन्ग कुर्ती को भी पहना जा सकता है। इस लुक की खास बात यह है कि इसे आप केजुअल से लेकर ऑफिस में कैरी कर सकती हैं। वहीं अपने लुक को और भी खास बनाने के लिए आप इसके साथ एक मल्टीकलर प्रिंटेड स्कार्फ को भी कैरी करें।

पहनें प्रिंटेड जेगिंग्स

अमूमन देखने में आता है कि जब जेगिंग्स में खुद को स्टाइल करने की बात आती है तो अधिकतर महिलाएं खुद को व्हाइट, ब्लू या ब्लैक जेगिंग्स तक ही सीमित कर लेती हैं। हालांकि, इन दिनों ऑप्शन्स की कोई कमी नहीं है। मसलन, आप प्लेन जेगिंग्स में कई ऑफबीट कलर्स चुन सकती हैं। वहीं एक वाइब्रेंट लुक पाने के लिए प्रिंटेड जेगिंग्स को स्टाइल किया जा सकता है। इसमें भी फ्लोरल प्रिंट आपको एक रिफ्रेशिंग लुक देता है। हालांकि, अगर आप प्रिंटेड जेगिंग्स पहन रही हैं तो अपने अपर वियर को प्लेन ही रखें। आप अपर वियर में बोल्ड कलर चुनकर अपने लुक को खास बनाएं।

इन बातों का रखें ध्यान

जब आप जेगिंग्स पहन रही हैं तो आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए ताकि आप किसी भी फैशन ब्लंडर मिसटेक से बच सकें। मसलन,

  • जेगिंग्स को रियल पैंट की तरह पहनें। यह आपको थोड़ा जटिल लग सकता है, लेकिन इसे सिंपल तरीके से ही कैरी करें। साथ ही, जेगिंग्स के लिए हमेशा आरामदायक और रिलैक्स्ड फैब्रिक चुनें। यह फैशन का सबसे पहला रूल है।
  • जेगिंग्स पहनते समय फुटवियर पर भी पर्याप्त ध्यान दिया जाना चाहिए। बैले फ्लैट्स या लोफर्स के साथ जेगिंग्स कैजुअल के लिए बहुत अच्छी लगती हैं। वहीं अगर आप पार्टी में जेगिंग्स पहनने का प्लॉन कर रही हैं तो उसके साथ हील्स को पेयर करें।
  • जब आप जेगिंग्स पहन रही हैं तो उसमें बेहद हल्के रंग के चयन से बचें।
  • जेगिंग्स की फिटिंग व साइज भी बहुत मैटर करता है। इसलिए ध्यान रखें कि आपकी जेगिंग्स ज्यादा टाइट या ज्यादा ढीली नहीं होनी चाहिए। परफेक्ट फिट जेगिंग्स आपको एक स्मार्ट लुक देगी।
  • जेगिंग्स को टॉप के साथ पहनना एक सेफ ऑप्शन है लेकिन स्किन-फिटिंग टॉप के साथ जेगिंग्स पहनने से बचें। इसके अलावा, स्नग के साथ भी जेगिंग्स नहीं पहननी चाहिए। 
  • जब तक आप जेगिंग्स के साथ लॉन्ग टॉप, कुर्ता या ड्रेस न पहनें तब तक व्हाइट जेगिंग्स न पहनें। व्हाइट जेगिंग्स के साथ लॉन्ग टॉप व कुर्ता एक क्लासी लुक देते हैं।

 

यह भी पढ़ें- समय नहीं है तो झटपट बनाएं यह 4 हेयरस्टाइल्स

फैशन संबंधी यह लेख आपको कैसा लगा? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही फैशन से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें  –  editor@grehlakshmi.com