easy solutions to fix a neckline

Neck Fitting: फैशन की इस दुनिया में कपड़ों को स्टाइलिश बनाने के चक्कर में कई बार हम ऐसी भी गलतियां कर बैठते हैं, जिससे वे कपड़े हमारे लिए अनकंफर्टेंबल हो जाते हैं। छोटी सी गलती के चक्कर में हमारी अच्छे खासी ड्रेस अलमारी में रखी रह जाती है। कई बार जरूरत से ज्यादा गला बड़ा हो जाने के कारण उस ड्रेस को नहीं पहन पाती होंगी। ऐसे में आप नेकलाइन को छोटा करने के लिए कुछ टिप्स को आजमा सकती हैं। इससे आपके आउटफिट की नेकलाइन की साइज भी कम हो जाएगी और वह दिखने में भी बुरा नहीं लगेगा।

शोल्डर की सीम में सुधार करें

Neck Fitting

ड्रेस की नेकलाइन को ठीक करने के लिए आप शोल्डर की सीम को सुधार सकते हैं। इसके लिए आप ड्रेस के शोल्डर को ओपन करें और फिर से री-स्टिच करें। आउटफिट की स्लीव्स को भी शोल्डर पर छोटी-छोटी प्लेट्स डाल कर री-स्टिच करें। इससे आपके ड्रेस की नेकलाइन छोटी हो जाएगी। आप चाहे तोे अपने ड्रेस की नेकलाइन को ठीक करने के लिए आप किसी अच्छे टेलर की मदद भी ले सकती हैं। टेलर आपके नेक साइज के हिसाब से आपके ड्रेस को सुधार सकता है।

फैब्रिक अटैच

Neck Fitting

आपके ड्रेस में नेकलाइन को सुधारने के लिए आप अलग से मटेरिल को भी स्टीच करवा सकती हैै। अगर राउंड या फिर वी शेप की नेकलाइन है और डीप होने की वजह से आप आउटफिट को पहन नहीं पा रही हैं तो आपको कोई प्रिंटेड कपड़े या मैचिंग कपड़े को नेकलाइन की बैक साइड से लगा सकती हैै।

लेस का इस्तेमाल

Neck Fitting

अपने ड्रेस की नेकलाइन को सुधारने के लिए आप अपने ड्रेस की नेकलाइन पर लेस भी लगा सकती है। आपको बाजार में कई वैरायटी में लेस मिल जाएगी। इससे आपकी नेकलाइन स्टाइलिश भी लगने लगेेगी और छोटी भी हो जाएगी।

Leave a comment

Cancel reply