क्वीन कंगना रनौत बी-टाउन की सबसे खूबसूरत व सबसे मुखर अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह अपनी बहुत ही बहुमुखी शैली और अपने अद्भुत अभिनय कौशल की वजह से करोडों दिलों पर राज़ करती हैं। जहां वह अपनी प्रतिभा से हमें हमेशा प्रभावित करती हैं वहीं उनकी सुंदरता सभी को अपनी ओर आकर्षित करती है। कंगना ने बताया कि वो अपने डेली स्किनकेयर रूटीन को 3 स्टेप्स मे फाल्लो करती हैं जिसमें क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग शामिल हैं। वह अपने सौंदर्य उत्पादों को भी ध्यान से देखती है और उनका परीक्षण करती है जब तक कि वह अपनी त्वचा के अनुकूल न हो जाए।

नो सोप फॉर क्लिंसिंग
एक स्किनकेयर एक्सपर्ट की सलाह पर कंगना अपने चेहरे को साफ करने के लिए साबुन से मुक्त क्लींजर का उपयोग करती है कंगना चेहरे पर साबुन नहीं लगाती बल्कि इसके लिए वह फ्री क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं। उनका मानना है कि साबुन त्वचा की नमी व एसेंशियल ऑयल्स को सोख लेता है, जिससे स्किन ड्राई हो जाती है।  

स्किन मॉइश्चराइजिंग
त्वचा अपनी नमी न खोने पाये इसलिये कंगना स्कीन पर एक मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करती हैं।

शहद है मेरी खूबसूरती
स्किनं का राज़
कंगना ने बताया कि उनकी स्किन काफी सेंस्टिव हैं इसलिए वह फेशियल या अन्य किसी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती। हालांकि वह समय-समय पर क्लीनअप कराती रहती हैं। कंगना की त्वचा बेहद संवेदनशील है और वह साफ-सुथरी त्वचा को स्वस्थ रखने की पूरी कोशिश करती है, लेकिन वह कोई भी फेशियल लेने से बचती है। लेकिन उन्होने ने कहा कि वह चेहरे पर शहद लगाना भी पसंद करती हैं, जिससे उनका रूप निखरता है।

आईक्रीम का करती हूं इस्तेमाल
कंगना ने बताया कि रात को कंगना रनौत आई क्रीम का यूज करती हैं, जिससे उनकी आंखों के आस-पास की स्किन मुलायम बनी रहती है।

मेकअप क्लीनिंग को देती हूं भरपूर समय
कंगना मेकअप साफ करने के लिए तकरीबन 15- 20 मिनट का समय लेती हैं। चेहरा साफ करने के बाद वे टोनर व फिर उसके बाद मॉइश्‍चराइजर लगाती हैं। कंगना अपने मेकअप को हटाने के लिए अपना अच्छा खासा समय लेती है। वह मेकअप हटाने के बाद अपनी त्वचा को रेस्ट भी  देती है।

क्या है क्वीन के मेक-अप बॉक्स में
कंगना अपने मेक अप को लेकर बहुत चूजी है। उनके मेकअप बॉक्स में ड।ब् ैजनकपव थ्पगए लिप बाम, ब्लशर, कंसीलर और पसंदीदा  लिपस्टिक हमेशा रहते हैं। उन्होने बताया कि लिपस्टिक में उन्हें फ्रैश पिंक और पेल कलर बहुत पसंद हैं।

ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स फॉर हेयर केयर
कंगना बालों के लिए वह सिर्फ ऑर्गेनिक प्रॉडक्ट्स का ही इस्तेमाल करती हैं। न चाहते हुए भी कभी-कभी फिल्म इंडस्ट्री में होने के कारण उन्हें तरह-तरह के हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स का यूज करना पड़ता है इसलिए वह इसे डेमेज से बचाने के लिए समय-समय पर हेयर रिपेयर ट्रीटमेंट्स भी करवाती हैं।

बालों की खूबसूरती के लिए स्केल्प मसाज
कंगना कहती हैं कि वह हफ्ते में 3 बार बालों में तेल लगाकर स्टीम लेना भी उनकी की ब्यूटी रूटीन का हिस्सा है। कंगना को ओल्ड हॉलीवुड लुक्स और वे विटेंज हेयरस्टाइल को भी बहुत पसन्द हैं। वह इन दोनो हेयरस्टाइल को प्रीफेर करती हैं। कंगना का मानना है कि अच्छा दिखने के लिए आपको हेल्दी खाने की जरूरत है। आप जो खाते हैं तो यह आपकी त्वचा पर भी दिखाई देता है। यही कारण है कि आपकी त्वचा को स्वस्थ और  हमेशा जवां बनाए रखने के लिए बहुत स्वस्थ आहार लेना भी जरूरी है।

यह भी पढ़ें –घरेलू नुस्खा है मेरी नैचुरल खूबसूरती का राज़ – अनन्या पांडे

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com