MAKEOVER

आप भले ही मेकअप करने में एक्सपर्ट क्यों न हों लेकिन आपसे कभी न कभी मेकअप से जुड़ी मिस्टेक्स जरूर होती हैं।  मेकअप में  महारत हासिल होने के बावजूद भी कुछ सामान्य मेकअप मुद्दे हैं जो बहुत बार होते हैं। आप कितने भी ब्यूटी ब्लॉग पढ़ते हों या वीडियो देखते हों, कुछ मुद्दे कभी हल नहीं होते हैं।  यहां कुछ आम मेकअप मिस्टेक्स और इनसे निपटने के तरीके बताए जा रहे हैं –

मेकअप के ऊपर चश्मे के निशान

अक्सर जब आप धूप में मेकअप की मोटी लेयर लगाकर उसपर सनग्लासेस लगाती हैं तब नाक और आंखों के पास का मेकअप सनग्लासेस और पसीने की वजह से हैट जाता है और सनग्लासेस हटाने के बाद ये मेकअप बहुत भद्दा लगने लगता है।

कैसे पाएंगे इन 4 मेकअप मिस्टेक्स से छुटकारा 6

ये आपकी बड़ी मेकअप मिस्टेक्स में से एक है। इससे बचने के लिए आपको चाहिए कि जब आप धूप में जा रही हों तब मेकअप की पतली लेयर ही लगाएं। भले ही आप धूप से आने के बाद मेकअप को टच अप दे दें।

आउटडेटेड और फटी हुई मैट लिपस्टिक

भले ही मैट लिपस्टिक एक गॉर्जियस लुक देती हो लेकिन यदि आपकी लिपस्टिक आउटडेटेड हो गई है तो आप भले ही कितना भी लिप बाम या ऑयल की लेयर लगाकर लिपस्टिक लगाएं लेकिन ये कुछ घंटों बाद ही होठों से फटकार परत के रूप में निकलने लगती है।

कैसे पाएंगे इन 4 मेकअप मिस्टेक्स से छुटकारा 7

यदि आपके पास एक अच्छी मैट लिपस्टिक नहीं है तो आप नार्मल ग्लॉसी लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। 

कंसीलर का इस्तेमाल 

यह विडंबना है कि आप अपनी फाइन लाइन्स को और अधिक स्पष्ट बनाने के लिए केवल कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं । फाउंडेशन पर कभी भी कंसीलर न लगाएं क्योंकि यह त्वचा पर एक लेयर फॉर्म करता है और मेकअप को हटा देता है ।

कैसे पाएंगे इन 4 मेकअप मिस्टेक्स से छुटकारा 8

कंसीलर का इस्तेमाल वहीं करें जहां इसकी आवश्यकता हो और अंत में इसे ट्रांसलूसेंट पाउडर के साथ सेट करें।

आई लाइनर की मोटी  लेयर 

आई लाइनर आंखों  की खूबसूरती को बढ़ाता है लेकिन कई बार छोटी आंखों में आई लाइनर की मोटी लेयर आँखों को और छोटा दिखाती है और खूबसूरती पर ग्रहण लगाती है।

कैसे पाएंगे इन 4 मेकअप मिस्टेक्स से छुटकारा 9

आपको हमेशा आई लाइनर अपनी आंखों के आकार के अनुसार ही चुनना चाहिए।  

ये भी पढ़ें-

मेकअप ब्रश से पाएं परफेक्ट मेकअप

बालों को लेकर न करें ऐसी गलतियां……

ग्लोइंग स्किन के लिए करवाएं रिका वैक्स

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।