हमे तो साइड सपोर्ट ब्रा पहनने की जररूत ही नहीं है कई बार कुछ महिलाएं यह सोचती हैं। क्योंकि उनका मानना होता है कि यह केवल कोई शारीरिक गतिविधि या खेल और वर्कआउट करने के दौरान पहनी जाती हैं। उनके पास किसी तरह की शारीरिक गतिविधि करने का समय और मौका नहीं मिलता है। 

लेकिन कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि हर महिला के पास साइड सपोर्ट ब्रा तो अवश्य ही होनी चाहिए क्योंकि यह ब्रा आपके लिए काफी तरीके से लाभदायक हो सकती है। काफी कष्ट से आपको बचा सकती हैं। तो आज हम जानेंगे कि अगर आपके पास साइड सपोर्ट ब्रा है तो आपको कौन कौन से लाभ मिल सकते हैं या आपके पास साइड सपोर्ट ब्रा होनी जरूरी क्यों है।

यह आपको असहजता से बचाती है

एक्सरसाइज करने पर भी साइड सपोर्ट ब्रा का प्रयोग जरूर करें

क्या आप जिम जाती हैं? अगर आपका जवाब नहीं है तो आप पार्क या फिर वॉक के लिए तो जरूर जाती होंगी। थोड़ी बहुत स्ट्रेचिंग भी जरूर करती होंगी। लेकिन अगर आप के पास साइड सपोर्ट ब्रा नहीं है तो आपको जरूर थोड़ी बहुत परेशानी महसूस होती होगी। आपकी ब्रेस्ट थोड़ी असहज महसूस कर सकती है। वह नॉर्मल ब्रा में अधिक आराम महसूस भी नही करती है। इसलिए थोड़ी बहुत एक्सरसाइज करने पर भी साइड सपोर्ट ब्रा का प्रयोग जरूर करें।

ब्रेस्ट दर्द  कम करने में सहायक होती हैं

साइड सपोर्ट ब्रा का प्रयोग करती हैं तो आपको यह दर्द बिल्कुल भी नहीं होगा

महिलाओं की ब्रेस्ट की मसल्स की लिगामेंट्स ऊपर, नीचे और साइड में मूव करती हैं। इसके कारण आपको एक्सरसाइज करने के बाद थोड़ा बहुत ब्रेस्ट में दर्द महसूस करने को मिल सकता है। लेकिन अगर आप वर्कआउट करने से पहले साइड सपोर्ट ब्रा का प्रयोग करती हैं। तो आपको यह दर्द बिल्कुल भी नहीं होगा। आप बहुत कंफर्ट के साथ हर काम कर पाएंगी।

दूसरों की घूरती नज़रो से बचा सकती है

अपनी ब्रेस्ट को एक सपोर्ट प्रदान करेंगी तो आपको लोगों के घूरने वाली समस्या से छुटकारा मिलेगा।

अगर आप रनिंग कर रही हैं तो  आप भी इस बात से परेशान रहती हैं? क्या आपको बहुत अलग अलग चेहरों से घूरती नज़र मिलती रहती हैं। यह आपको काफी परेशान भी करती होगी। आपके लिए थोड़ा शर्मिंदगी वाला काम भी होगा। अगर आप साइड सपोर्ट ब्रा नहीं पहनती हैं तो रनिंग करते समय आपको ब्रेस्ट काफी अनकंफर्टेबल स्थिति में आ जाती है। इसलिए अगर आप अपनी ब्रेस्ट को एक सपोर्ट प्रदान करेंगी तो आपको लोगों के घूरने वाली समस्या से छुटकारा मिलेगा।

ब्रेस्ट को ढीली होने से बचा सकती है

साइड सपोर्ट ब्रा आपकी ब्रेस्ट की गतिविधि को नियंत्रित करती है

रिसर्च में पाया गया है कि अगर आप कोई गतिविधि करते समय अपनी ब्रेस्ट को सपोर्ट प्रदान नहीं करती हैं तो आपकी ब्रेस्ट ढीली हो जाती है। ऐसा समय से कई गुना पहले हो जाता है। साइड सपोर्ट ब्रा आपकी ब्रेस्ट की गतिविधि को नियंत्रित करती है। यह आपकी ब्रेस्ट को सहारा प्रदान करवाने में भी सबसे अच्छा काम करती है।

आपको बनाती है फैशनेबल

आजकल इनका काफी ट्रेंड भी चल रहा है

बहुत से बड़े बड़े ब्रांड्स साइड सपोर्ट ब्रा की अलग अलग विभिन्नताओं के साथ आ रहे हैं। जोकि बहुत फैशनेबल हैं। आजकल इनका काफी ट्रेंड भी चल रहा है। अगर आप वर्कआउट करती हैं तो लेगिंग्स के साथ केवल साइड सपोर्ट ब्रा पहन कर भी जिम जा सकती हैं। इनमें फोटो भी काफी सही आते हैं। अच्छी बात तो यह है कि यह ब्रा अलग अलग साइज, डिजाइन और रंगों में उपलब्ध होती है।

अगर आप रोजाना की एक जैसी ब्रा को पहन पहन कर बोर हो गई हैं। तो भी आप को थोड़े बदलाव और अच्छा महसूस करने के लिए साइड सपोर्ट ब्रा का चुनाव कर ही लेना चाहिए। अगर आप किसी चोट या सर्जरी से हो कर गुजरी हैं। तो भी यह ब्रा आपके लिए काफी लाभदायक हो सकती है।

Leave a comment