multi coloured saree Trend
मल्टी कलर साड़ी ट्राई करें

बदलते फैशन ने हर परिधान की परिभाषा बदल दी है। साड़ियां भी इससे अछूती नहीं है, तभी तो आजकल मल्टी कलर्ड साड़ी का चलन है। ऐसा नहीं है कि पहले साड़ियों के रंग बिरंगे रंग नहीं पहने जाते थे। लेकिन, आज मल्टी कलर्ड साड़ी का पैटर्न डिजाइन और साथ में मैचिंग ज्वेलरी सभी कुछ नया है।

साड़ी की खूबसूरती तब और भी निखरती है जब आपने साड़ी से मैच करता हुआ खूबसूरत ब्लाउज पहना हो। लेकिन साड़ी का मैचिंग ब्लाउज ही आपके पास ना हो तो? आपको इसकी चिंता करने की अब कोई जरूरत नहीं, क्योंकि आज हम आपको कि साड़ी के साथ किस रंग के ब्लाउज का मैच करें, इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे।

नये कलर कॉम्बिनेशन करें ट्राई

ट्रेंड में हैं मल्टी कलर्ड साड़ी

साड़ी एक ऐसा परिधान है, जिसके साथ आप नये-नये प्रयोग कर सकती हैं। तो ये प्रयोग क्यों ना आप ब्लाउज के साथ करें। आप कुछ ऐसे रंगों को प्राथमिकता दें, जो आपके काफी काम आने वाले हैं। आप पीले, नीले और लाल रंग को अपनी प्राथमिकता में ऊपर रखें। उसके बाद आप हरे, बैंगनी और ऑरेंज रंग को प्राथमिकता दें। ये कलर आप किसी भी साड़ी के साथ मैच कर सकती है।

जब चाहिए हो ट्रेडिशनल लुक

जब चाहिए हो ट्रेडिशनल लुक

अगर आप एक ट्रेडिशनल लुक ट्राई करना चाहती हैं, तो आपको साड़ी का एक बेसिक सा कलर ट्राई करना चाहिए। जिसके साथ आप बेसिक कलर का ब्लाउज पहन सकती हैं। ऐसे में आप शिल्पा शेट्टी को कैसे भूल सकती हैं । अभी हाल में ही उन्होंने 3-4 बाजू वाली ब्लाउज के साथ बेसिक कलर साड़ी पहनी थी और अपनी पिक्स को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया था। तो इस बार फेस्टिवल पर आप  इस लुक को अपना सकती हैं।

जब चाहिए हो क्लासिक वाइब्स लुक

जब चाहिए हो क्लासिक वाइब्स लुक

जैसा की हमने आपको कुछ बेसिक रंगों के बारे में पहले बताया है। आप अपनी साड़ी के साथ उन रंगों के ताल मेल के साथ बढ़िया ब्लाउज सेट तैयार करें। अगर आपने लाल या हरे रंग की सिल्क की साड़ी पहनी है, तो आप प्राथमिक रंगों में पीला, लाल रंग भी मैच कर सकती हैं। अभी हाल में अपनी एक मूवी के प्रमोशन के दौरान मसाबा गुप्ता क्रिएशंस द्वारा तैयार की गई डिजाइनर साड़ी पहने नजर आईं कंगना रनौत। साथ में उन्होंने कॉर्सेट ब्लाउज पहना था। अगर आप भी पार्टी में मल्टी कलर्ड साड़ी को कैरी करना चाहती हैं तो इस लुक को ट्राई कीजिए।

अगर आप दुल्हन हैं तो

अगर आप दुल्हन हैं तो

नई नवेली दुल्हन को साड़ी से जुड़ी हर तरह की बात का ख्याल खास तरीके से रखना पड़ता है। आप यहां भी रंगों के साथ खेल सकती हैं। बंधेज, पटोला, कमलकारी, सिल्क की साड़ी के साथ आप बेहतर लुक को तैयार कर सकती हैं।

कैसा हो सॉलिड कलर कॉम्बिनेशन

सॉलिड कलर कॉम्बिनेशन

देखा जाए तो आजकल सॉलिड कलर्स काफी ट्रेंड में है। इसमें भी दो तरह की कैटेगरी आती है। पहली कैटेगरी डार्क शेड और दूसरी कैटेगरी लाइट शेड। अगर दिन का फंक्शन है, तो आप लाइट शेड ट्राई करें। ये देखने में काफी खूबसूरत दिखता है। अगर नाईट फंक्शन है तो डार्क रंगों का चयन करें।

प्रिंटेड डिजाइन नहीं होगा आउट

प्रिंटेड डिजाइन नहीं होगा आउट

अगर आप प्रिंटेड साड़ी पहन रही हैं तो, उसके साथ प्रिंटेड ब्लाउज मैच न करें। ये देखने में काफी पुराना लगता है। सदाबहार लुक के लिए आप प्लेन ब्लाउज पहनें। जिससे साड़ी ग्रेसफुल लगेगी। साथ ही आप इसे किसी भी मौके पर पहन सकती हैं।

मल्टीकलर ब्लाउज का भी चुनें विकल्प

मल्टीकलर ब्लाउज का भी चुनें विकल्प

अगर आपकी साड़ी प्लेन है, तो आप मल्टीकलर ब्लाउज को पेयरअप करें। ये देखने में काफी ट्रेंडी लगता है। आप अगर इसे किसी फंक्शन में पहनेंगी, तो भीड़ में सबसे जुदा नजर आएंगी।

एक ही शेड कर सकती हैं ट्राई

एक ही शेड कर सकती हैं ट्राई

अगर आपके पास सेम कलर की साड़ी और ब्लाउज है तो, आप सेम शेड्स भी ट्राई कर सकती हैं। इससे काफी सिम्पल लुक क्रिएट होगा। जो वाकई देखने में आकर्षक लगेगा।

साड़ी के साथ परफेक्ट ब्लाउज के कलर की बात हो तो आप कुछ हटकर ट्राई कर सकती हैं। इससे आपको नया लुक तो मिलेगा ही, साथ में आपको रंगों के मामले में भी नया अनुभव होगा। अगर आप भी साड़ी के साथ ब्लाउज के रंगों को लेकर कुछ हटकर ट्राई करना चाहती हैं तो, उम्मीद है कि हमारा ये लेख आपकी अच्छी मदद करेगा।

Leave a comment